India Latest News

आज मायावती के जन्मदिन पर उन्होंने बीजेपी के बारे में कुछ ऐसा कहा की सुनने वाले दंग रह गए

January 15th, 2019 at 10:00 am by Anmol Gupta

आज मायावती जी का 63 वा जन्मदिन है इस पर उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहाँ की हमारे गठबंधन से बीजेपी की रातो की नींद उड़ चुकी है,
और फिर कांग्रेस के बारे में जो कहाँ उसके बारे में आप सोच भी सकते बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कर्ज लेने वाले किसानों का थोड़ा सा कर्ज माफ करने से उन्हें राहत मिलने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि कर्जदार किसानों की मुश्किलें अगर खत्म नहीं हुईं तो उनकी आत्महत्याएं बंद नहीं हो पाएंगी. उन्होंने कहा कि रक्षा सौदे के मामले में पारदर्शी नीति तैयार होनी चाहिए ताकि जनता का भरोसा बरकरार रहे. बीजेपी और आरएसएस जैसे जातिवादी संगठनों ने धर्म के नाम पर राजनीति करते हुए इंसानों के बाद देवी-देवाताओं को भी जाति के नाम पर बांटने का काम किया है.

मायावती ने कहा कि बीजेपी और इनकी केंद्र सरकार चुनाव के वक्त नई-नई योजनाओं का एलान कर रही है लेकिन जनता अब इनके बहकावे में आने वाली नहीं है, हमें इसकी पूरी उम्मीद बनी हुई है. उन्होंने कहा कि साल 2019 का साल सभी वर्गों और धर्मों के साथ-साथ, गरीब, मजदूरों और किसानों के लिए उम्मीद ला रहा है कि लोकसभा चुनाव में किसान विरोधी, धन्नासेठों कि हितैषी पार्टियों का राज खत्म होगा. उन्होंने कहा यूपी समेत देशभर में बीएसपी के साथ हुए गठबंधन को ही विजयी बनाएं इससे जातिवादी और पूंजीवादी सरकारों से मुक्ति मिल सकती है.

कुछ महीनों के बाद लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं, इसकी वजह से बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन पर सभी की निगाहें हैं. हर जन्मदिन की तरह इस बार भी मायावती लखनऊ में अपनी ब्लू बुक का विमोचन करेंगी. जबकि सहयोगी दल के नेता उनसे दिल्ली में मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई देंगे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मायावती को बधाई देने उनके आवास पहुंचेंगे.

23 साल पुरानी दुश्मनी को भुलकर सपा-बसपा ने तीन दिन पहले दोस्ती का हाथ मिलाया है और दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का ऐलान कर दिया है. अखिलेश यादव और मायावती के बीच हुई दोस्ती भी पोस्टर और बैनरों में नजर आने लगी है. मायावती के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के लिए लखनऊ में बसपा कार्यालय के बाहर बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं. दिलचस्प बात ये है कि बसपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सपा कार्यकर्ताओं ने भी मायावती के जन्मदिन पर बधाई के पोस्टर लगाए हैं.

बता दें कि पिछले कई सालों से मायावती का जन्मदिन हर साल ‘जन कल्याणकारी दिवस’ के तौर पर मनाया जाता है. इस बार भी सूबे भर के सभी जिलों में बसपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी गरीबों को कपड़े, भोजन और अन्य जरूरी सामान बांटकर जन्मदिवस मनाएंगी.

वहीं, लखनऊ में बसपा मुख्यालय में जन्मदिवस मनाया जाएगा, यहां मायावती 63 किलो का केक काटेंगी. बसपा अध्यक्ष के भाषण को सूबे के सभी जिला मुख्यालय में प्रसारण किया जाएगा. इसके बाद वो लखनऊ से दिल्ली के लिए जाएंगी, जहां सहयोगी दलों के नेता उनसे मुलाकात करेंगे और जन्मदिन की बधाई देंगे.

Anmol Gupta January 15, 2019 10:00 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *