city India indore madhyapradesh states

इंदौर एयरपोर्ट पर बनेगा एक्जीक्यूटिव लाउंज फ्लाइट लेट होने पर यात्री ठहर सकेंगे

June 11th, 2018 at 11:04 am by Ayush Rawal

एयरपोर्ट पर तीन माह में यात्रियों की सुविधा के लिए एक्जीक्यूटिव लाउंज शुरू किया जाएगा। फ्लाइट के लेट होने पर यात्री यहां आराम से इंतजार कर सकेंगे। यहां उनकी सुविधा की हर चीज मिलेगी। बहुत जल्द इसका काम शुरू होगा और करीब तीन से चार माह में ये तैयार हो जाएगा। इसे सिक्योरिटी होल्ड एरिया में बनाया जाएगा। इसके लिए स्थान तय करने के साथ ही विमानतल प्रबंधन ने टेंडर भी जारी कर दिए हैं। अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट पर आने वाले वीआईपी गेस्ट अक्सर इसकी मांग करते आ रहे थे।

एयरपोर्ट पर ही हो सकेगी होटल की बुकिंग

– एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए होटल बुकिंग की भी सुविधा शुरू होने जा रही है। इसके लिए शहर की दो बड़ी होटल अपने रिजर्वेशन काउंटर्स एयरपोर्ट पर ही शुरू करने जा रही हैं। इसके लिए प्रबंधन ने अनुमति दे दी है।

– करीब एक माह में ये काउंटर्स शुरू हो जाएंगे। यात्री यहीं से होटल बुकिंग कर सकेंगे और बुकिंग होने पर होटल की कार से ही उन्हें होटल पहुंचाने जैसी सुविधा दी जाएगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल के मुताबिक एग्जीक्यूटिव लाउंज और होटल रिजर्वेशन काउंटर्स जल्द ही शुरू किए जाएंगे।

 

क्या होता है एक्जीक्यूटिव लाउंज

– यह बड़े एयरपोर्ट पर खास यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए जाते हैं, ताकि यात्री सामान्य सिक्योरिटी होल्ड एरिया में इंतजार करने के बजाय यहां इंतजार कर सकें। यह सिक्योरिटी होल्ड एरिया में ही स्थित होता है, लेकिन इसमें बेहतर बैठक व्यवस्था, खाने-पीने की व्यवस्था, टीवी, फैसिलिटी स्टाफ सहित कई सुविधाएं मौजूद होती हैं।

– इसमें जाने के लिए यात्रियों को शुल्क चुकाना होता है, वहीं एयर लाइंस अपने प्रिविलेज कस्टमर्स को यह सुविधा मुफ्त में भी देती है

Ayush Rawal June 11, 2018 11:04 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *