बजट में बेरोजगारों और किसानो के लिए तोहफा
Latest News

इस बार के बजट में बेरोजगारों और किसानो के लिए तोहफा ?

February 1st, 2019 at 6:19 am by Anmol Gupta

इस बार के बजट में देखना है, की क्या मोदी जी बेरोजगारों और किसानो के लिए क्या करते है, पियूष गोयल का कहना है, हमने पिछले 5 सालो में बहुत नौकरिया दी,अगर इतनी नौकरिया दी है तो वो गए कहाँ ? तो इसी के साथ देखना होगा की क्या है,बजट केंद्र की मोदी सरकार अपने इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करने जा रही है. चुनावी साल में मोदी सरकार का ये अंतरिम बजट होगा. वित्त मंत्री पीयूष गोयल बजट पेश करेंगे. यह बजट सरकार के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि चुनाव से पहले कुछ लोकप्रिय घोषणाएं की जा सकती हैं. चुनावी साल होने के कारण देश की जनता भी पीयूष गोयल की ओर उम्मीदों से देख रही है. ऐसे में सरकार मीडिल क्लास के लोगों को बड़ी राहत दे सकती है. सरकार इनकम टैक्स में छूट की सीमा और बढ़ा सकती है.

टैक्स सीमा को बढ़ाकर 5 लाख रुपए तक किया जा सकता है. इसके अलावा आयकर के स्लैब में बदलाव हो सकता है. स्टैंडर्ड डिडक्शन की सीमा 40 हजार रुपये से ज्यादा बढ़ाई जा सकती है. वहीं होम लेन पर ब्याज में बजट से राहत भी मिल सकती है.

किसानों के खाते में 6000 रुपये पहुंचेंगे केन्द्र सरकार ने दावा किया कि उसने 22 फसलों के समर्थन मूल्य में इजाफा किया है. इसके साथ बजट में वादा किया कि देश में सभी किसानों के खाते में सीधे 6000 रुपये पहुंचाने का काम किया जाएगा. 2 हेक्टयर खेत रखने वाले किसानों को दिया जाएगा पैसा. इस योजना से देश के 12 करोड़ किसानों को फायदा होगा.

Anmol Gupta February 1, 2019 6:19 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *