Latest News

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस की बजह से अपना पद छोड़ने को तैयार हैं, “क्या है पूरा मामला जाने”?

January 28th, 2019 at 9:29 am by Anmol Gupta

कहां जाए फिर से राजनीति अपने चरम पर है फिर से कांग्रेस की बजह से एक बार बता दें कि कांग्रेस के कुछ विधायकों ने बयान दिया था कि उनके नेता कुमारस्वामी नहीं बल्कि कांग्रेस के सिद्धारमैया हैं. जिस पर एचडी कुमारस्वामी ने जवाब दिया है. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस को इन सभी मुद्दों को देखना चाहिए, अगर वो ये सब जारी रखना चाहते हैं तो मैं पद छोड़ने के लिए तैयार हूं.

महागठबंधन फॉर्मूले से बनी कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस सरकार पर एक बार फिर संशय के बादल मंडरा रहे हैं. लगातार मच रही राजनीतिक उठापठक के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बयान दिया है कि वह पद छोड़ने के लिए तैयार हैं, कांग्रेस के विधायक अपनी लाइन क्रॉस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को कंट्रोल करना चाहिए.

अगर किसी राज्य का मुख्यमंत्री अपने ही गठबंधन के साथियों से ‘आजिज’ आकर मीडिया के सामने अगर कहे की वह इस्तीफा दे देंगे तो हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार में क्या चल रहा है. कर्नाटक में एक ओर तो जहां कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन अपने विधायकों को ‘ऑपरेशन लोटस’ से बचाने की जुगत में हैं तो दूसरी ओर दोनों ही पार्टियों में पटरी नहीं खा रही है. कुछ दिन पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के समझौते पर कहा था कि कांग्रेस उनकी पार्टी के साथ चौथे दर्जे जैसा बर्ताव न करे. वहीं अब उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के विधायक लिमिट क्रॉस कर चुके हैं और इससे परेशान होकर वह इस्तीफा देने को तैयार हैं.

Anmol Gupta January 28, 2019 9:29 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *