nirav modi money
Latest News world

नीरव मोदी के स्विस बैंक खातों का पूरा पैसा हुआ सीज, बैंक में थे अरबो रुपया।

June 27th, 2019 at 8:16 am by Anmol Gupta

भारत से पैसे लेकर भागने वाला नीरव मोदी और उनकी बहन पूर्वी मोदी के बैंक खातों को स्विट्ज़रलैंड में सीज़ किया है.

जांच एजेंसियों ने इस मामले में नीरव मोदी और उनकी बहन पूर्वी मोदी से जुड़े चार बैंक खातों को स्विट्ज़रलैंड में सीज़ किया है. नीरव और पूर्वी के इन खातों में करीब 283.16 करोड़ रुपये जमा थे. बता दें कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को करीब 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है.

इस मसले पर स्विस बैंक की तरफ से एक रिलीज भी जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि भारत की मांग पर उन्होंने नीरव और पूर्वी मोदी के चार खाते सीज कर लिए हैं.

इस मामले में ये हुई लगातार दूसरी बड़ी कामयाबी है. इससे पहले बुधवार को ही ये बात सामने आई थी कि इस घोटाले के दूसरे आरोपी मेहुल चोकसी का अब भारत प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो गया है. एंटिगुआ के प्रधानमंत्री ने बयान दिया था कि हम मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द कर रहे हैं, अब उसके पास कोई कानूनी रास्ता नहीं बचता है.नीरव मोदी को 19 मार्च को लंदन में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद से वह साउथ-वेस्ट लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है. उसके वकील ने जमानत के लिए 20 लाख पाउंड जमा करने की भी बात की, लेकिन जज ने कहा कि गवाहों को धमकियां मिल रही हैं. अभी भी नीरव मोदी एक प्रभावशाली शख्स है, ऐसे में अगर वह जेल से बाहर होगा तो पैसे की बदौलत इंग्लैंड छोड़कर भाग सकता है.

Anmol Gupta June 27, 2019 8:16 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *