Latest News

पहली बार भारत में पुलिस वालों ने की CBI (सीबीआई) की गिरफ्तारी,सीबीआई (CBI) v/s ममता बनर्जी?

February 4th, 2019 at 5:26 am by Anmol Gupta

कोलकाता में इस वक्त माहौल तनावपूर्ण है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सीबीआई के कदमों से नाराज रविवार रात धरने पर हैं. सीबीआई की टीम रविवार शाम को कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से शारदा चिटफंड स्कैम के सिलसिले में पूछताछ करने गई थी. लेकिन सीबीआई टीम को अंदर नहीं जाने दिया गया. बल्कि कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के 5 अफसरों को गिरफ्तार कर लिया.

सीबीआई सोमवार को इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का रूख करेगी. सीबीआई आज चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) रंजन गोगोई की कोर्ट में याचिका दायर करेगी. इस दौरान वह जल्‍द सुनवाई की अपील करेगी. सीबीआई की ओर से केस की पैरवी तुषार मेहता करेंगे. वहीं पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी केस को देखेंगे.सीबीआई ने दावा किया कि पोंजी घोटालों में उसकी जांच में पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य की पुलिस रोड़े अटका रही है

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कुछ वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी के सदस्यों के साथ बिना कुछ खाए रातभर अस्थायी मंच पर बैठी रहीं. बनर्जी ने कहा, ‘‘यह एक सत्याग्रह है और जब तक देश सुरक्षित नहीं हो जाता तब तक मैं इसे जारी रखूंगी.’’ उन्होंने कहा कि उन्हें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और गुजरात के विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवाणी समेत कई नेताओं के फोन आ रहे हैं.

CBI की दबिश के बाद उपजा विवाद
बता दें कि चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ करने के प्रयास के खिलाफ ममता बनर्जी रविवार शाम को धरने पर बैठीं थीं. सीबीआई की एक टीम रविवार को मध्य कोलकाता में कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पहुंची थी लेकिन वहां तैनात संतरियों एवं कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और उन्हें जीप में भर के पुलिस थाने ले गए.

Anmol Gupta February 4, 2019 5:26 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *