Latest News

भ्रष्टाचार: पूर्व मुख्यमंत्री बीएस हुड्डा के घर पर CBI की छापेमारी देखे क्या क्या मिला |

January 25th, 2019 at 6:44 am by Anmol Gupta

CBI ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास पर छापा मारा है. इतना ही नहीं, कथित भूमि घोटाले से जुड़े केस में CBI शुक्रवार को दिल्ली-NCR क्षेत्र में 30 से ज़्यादा ठिकानों पर छापे मार रही है.

सीबीआई ने भूमि आवंटन में अनियमितता के एक मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के निवास स्थान पर शुक्रवार को छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक छापेमारी उस वक्त हुई जब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर पर ही मौजूद थे. इस दौरान न तो घर से बाहर जाने की अनुमति थी और न ही बाहर के किसी को शख्स को घर के अंदर जाने दिया जा रहा था. दिल्ली एनसीआर में ढाई दर्जन से ज्यादा इलाकों पर एक साथ छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक सीबीआई की यह छापेमारी साल 2005 में एजेए (असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड ) को गलत तरीके से जमीन दिए जाने के मामले से संबंधित है. बता दें कि सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और एजेएल कंपनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

क्या है पूरा मामला?

मुख्यमंत्री रहने के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष हुआ करते थे, उसी दौरान भूखंड फिर से एजेएल को आवंटित किया गया था. हुड्डा और AJL पदाधिकारियों पर साल 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप लगा है. पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून,2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया था. यह भूमि करीब 3,360 वर्गमीटर थी.

Anmol Gupta January 25, 2019 6:44 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *