Latest News

राम मंदिर पर एक और बड़ी खबर, 21 फरवरी से होगा राम मंदिर का निर्माण ?

January 31st, 2019 at 7:26 am by Anmol Gupta

सूत्रों के मुताबिक परम धर्म संसद के संतों ने 21 फरवरी को राम मंदिर बनने की तारिख तय का कर दी है, साधु-संत 10 फ़रवरी को बसंत पंचमी के बाद अयोध्या कूच करना शुरू कर देंगे और 21 फरवरी को मंदिर के शिलान्यास के लिए भूमि पूजन किया जाएगा. हालांकि ये किस जगह पर होगा, इस बारे में कोई स्पष्ट बयान नहीं आया है.तीन दिन तक चली परम धर्म संसद के आख़िरी दिन शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने ये घोषणा की और बताया कि इसके लिए सभी अखाड़ों के संतों से भी बात हो चुकी है.

परम धर्म संसद का आयोजन कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर नौ स्थित गंगा सेवा अभियानम के शिविर में हुआ था. तीन दिन के दौरान धर्म संसद में कई अन्य प्रस्ताव भी पारित किए गए.

आयोजकों की ओर से दावा किया गया है कि इस धर्म संसद में दुनिया भर से सनातन धर्म से जुड़े प्रतिनिधि आए थे और धर्म संसद के एजेंडे में राम मंदिर निर्माण की तारीख़ तय करना भी शामिल था.

परम धर्म संसद के दौरान शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने गंगा के स्वच्छ न होने पर नाराज़गी जताई. उनका कहना था, “मां गंगा ने बुलाया है, मैं गंगा को निर्मल करूंगा जैसे नारे लगाकर सिर्फ हिंदुओं की सहानुभूति ली गई है. गंगा की दशा अभी भी दयनीय है. गंगा न तो निर्मल हुई हैं और न ही अविरल.”

इस बीच, गुरुवार यानी 31 जनवरी से दो दिन की धर्म संसद कुंभ क्षेत्र में ही विश्व हिन्दू परिषद भी आयोजित कर रही है जिसमें आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहुंचने की भी उम्मीद जताई जा रही है.

वीएचपी की धर्म संसद में भी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर किसी ख़ास घोषणा की उम्मीद की जा रही है.

Anmol Gupta January 31, 2019 7:26 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *