28 विधायकों को दी जान से मारने की धमकी : पकड़ा गया
India Latest News Rajasthan Treading

28 विधायकों को दी जान से मारने की धमकी : पकड़ा गया

October 29th, 2018 at 7:33 am by Yogesh Dwivedi

राजस्थान में चुनावी सरगरमी चरम पर है. चुनाव में व्यस्त राजनीतिक दलों के लिए उस समय स्थिति नाजुक हो गई जब राज्य के 28 विधायकों को एक साथ जान से मारने की धमकी मिली. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसने ताबड़तोड़ छानबीन करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने सोमवार को राज्य के 28 विधायकों को धमकी भरा मैसेज भेजने वाले आरोपी युवक मुहम्मद हुसैन को माणकचौक थाना के अंतर्गत क्षेत्र में किया गिरफ्तार.

फिल्मी कहानी जैसी इस घटना में आरोपी ने विधायकों और नेताओं को मैसेज भेज कर यह कहा, ‘फिरौती की राशि अजमेर दरगाह बाजार में एक रूबी नाम की लड़की को पहुंचानी है और जैसे ही यह राशि मुझे मिल जाएगी मैं विधायकों को बता दूंगा कि उनको मारने के लिए मुझे सुपारी किसने दी थी और अगर फिरौती की राशि नहीं दी तो दिवाली और आने वाले चुनाव नहीं देख पाओगे.’

60 लाख की फिरौती

मामला तब सामने आया जब पाकिस्तान सीमा से सटे बाड़मेर जिले के चौहटन विधानसभा के विधायक तरुणराय को व्हाट्सपऐप पर जान से मारने की धमकी देते हुए 60 लाख की फिरौती की मांग की गई और नहीं देने पर उसे जान से मार दिया जाएगा ऐसी उसे धमकी मिली.

बॉर्डर पर सटी विधानसभा के विधायक तरुणराय ने कहा कि शनिवार रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने 7796012495 नंबर से व्हाट्सपऐप पर करते हुए धमकीभरा संदेश विधायक चोहटन को भेजा.

आरोपी ने मैसेज के जरिए अजमेर स्थित सिद्विकी स्वीट शॉप पर किसी रूबी शेख नाम की लड़की को 60 लाख पहुंचाने को कहा था. साथ ही पांच दिन के भीतर पैसे नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दी. अपने मैसेज में आरोपी ने लिखा है कि उसे किसी ने विधायक को मारने की डील की बात कही है. आरोपी ने विधायक को किसी तरह की चालाकी या पूछताछ करने पर अंजाम भुगतने तक की चेतावनी दी थी.

संदेश प्राप्त होते ही विधायक ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक बाडमेर से की. जिसके बाद पुलिस ने जांच की और मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Yogesh Dwivedi October 29, 2018 7:33 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *