कांग्रेस की 4 पीढ़ियों और चायवाले ने देश को क्या दिया, हो जाए मुकाबला- मोदी
India Latest News madhyapradesh Treading

कांग्रेस की 4 पीढ़ियों और चायवाले ने देश को क्या दिया, हो जाए मुकाबला- मोदी

November 16th, 2018 at 11:39 am by Yogesh Dwivedi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में धुंआधार रैलियां की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने जो काम नहीं किया वो काम हमने चार साल में कर दिखाया है. अब मुकाबला हो जाए कि कांग्रेस ने चार पीढ़ियों में काम ज्यादा किया है या चार साल में बीजेपी ने.

शहडोल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि हमें मध्यप्रदेश को सुनहरा भविष्य देना है. यह हमको तय करना है कि मध्यप्रदेश भविष्य में किस ओर जाए. आज मध्य प्रदेश जिस विकास को देख रहा है वह भारतीय जनता पार्टी की वजह से ही है.

प्रधानमंत्री होने के नाते आप मुझसे काम का हिसाब मांग सकते हैं. उसी तरह कांग्रेस की चार पीढ़ियों से भी हिसाब मांगना  चाहिए. कांग्रेस के मुंह में राम बगल में छुरी वाला हिसाब है. यदि वो कहते हैं कि आपने रोड बनाए तो उनसे भी पूछा कि आपकी चार पीढ़ियों ने कहां रोड बनाए थे.

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शासन को लेकर आगे कहा कि पहले ना तो मीडिया का इतना कवरेज था और ना ही सोशल मीडिया का तब कांग्रेस लोगों को झूठ परोसती थी और लोग उसे सच मान लेते थे, लेकिन अब समय बदल गया है. अब सबके सामने सच है कि काम किसने किया है. उन्हें झूठ बोलने की आदत है. वो इतना झूठ बोलते हैं कि रात में भी सोते में झूठ बड़-बड़ाते होंगे.

12 लाख लोगों को दे चुके हैं घर…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आवास योजना को लेकर कहा कि मध्यप्रदेश में हम अब तक 12 लाख लोगों को घर दे चुके हैं. हमारा सपना है कि आने वाले वक्त में भारत के हर परिवार के पास अपना खुद का घर हो.

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में प्रधानमंत्री की रैली

मध्यप्रदेश में चुनावी रैली से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में रैली को संबोधित किया. इसके बाद वो मध्य प्रदेश के ग्वालियर और शहडोल में रैलियों को संबोधित करेंगे.

अंबिकापुर की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “ पिछली बार जब यहां आया था तो यहां के लोगों ने लालकिला बनाया था, उस रैली से दिल्ली वालों की नींद हराम हो गई थी. जिन्होंने अंबिकापुर को बदनाम किया है, उन्हें चुन-चुन इस बार जवाब देने का मौका है”

प्रधानमंत्री बोले “ राजदरबारियों को एक ही परिवार के गीत गाने का मौका मिला है, उन्हें अंबिकापुर के लोग ही जवाब दे सकते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि नक्सली बम-बंदूक से लोगों को डराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद छत्तीसगढ़ के लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार को हमेशा गरीबों के लिए काम करना चाहिए, हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर किसी के लिए काम किया है. जब अटल बिहारी वाजपेयी जी ने छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और झारखंड बनाया तो किसी तरह का आंदोलन नहीं हुआ, लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ तेलंगाना बनाया और इतना बड़ा हंगामा हुआ. जिससे आंध्र प्रदेश-तेलंगाना को काफी नुकसान हुआ. कांग्रेस को भाई-भाई में लड़ाई करवाए बिना चैन नहीं पड़ता है. जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तो दिग्विजय सिंह वहां के मुख्यमंत्री थे. दिग्विजय सिंह जिस काम के लिए छत्तीसगढ़ आते थे, उसके बारे में मैं बोल भी नहीं सकता वो तो लोगों को पता है. जब छत्तीसगढ़ बना तो अजीत जोगी सीएम बने, शुरुआती 3 साल में उनकी सरकार ने 60 फीसदी से अधिक वादों को खोल कर भी नहीं देख”

 

निर्मल बाबा से की कांग्रेस की तुलना

प्रधानमंत्री बोले कि कांग्रेस का हाल टीवी पर आने वाले उस बाबा की तरह हो गया है जो कहते हैं कि दूध पीते हो, नहीं पीते तो पीना शुरू कर दो कृपा आनी शुरू हो जाएगी. कांग्रेस भी ऐसे ही करती है वोट दो तो कृपा आनी शुरू हो जाएगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि अंग्रेज उनके नाम पर हिंदुस्तान करके गए हों, उनके परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर राज किया और आज हमसे हिसाब मांग रहे हैं.

कांग्रेस को प्रधानमंत्री ने दिया चैलेंज

PM बोले कि मैं तो हर रोज अपने चार सालों का हिसाब देता हूं. कांग्रेस वाले अभी भी आंसू बहाते हैं कि चायवाला देश का प्रधानमंत्री कैसे बन गया. उन्होंने कहा कि जब तक आप लोकतंत्र को नहीं समझोगे तो चायवाले को गाली देते रहोगे. उन्होंने कहा कि ये कह रहे हैं कि नेहरू की वजह से चायवाला प्रधानमंत्री बना, तो एक बार 5 साल के लिए अपने परिवार के बिना किसी को पार्टी का अध्यक्ष बनाकर दिखा दो.

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी से किसी को दिक्कत नहीं हुई, सिर्फ एक ही परिवार रो रहा है. हम लुट गए, हम लुट गए… भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी. अगर आपने अपनी चार पीढ़ी में कुछ नहीं किया, तो हमसे क्यों पूछते हो कि तुमने चार साल में क्या किया.

Yogesh Dwivedi November 16, 2018 11:39 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *