bhopal delhi India Latest News madhyapradesh states

भाजपा ने 3 मंत्रियों समेत 36 विधायकों के टिकट काटे; दो सांसदों को भी मैदान में उतारा, विरोध के सुर उठे

November 2nd, 2018 at 1:27 pm by Yogesh Dwivedi

भोपाल.  भाजपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी। इसमें 177 उम्मीदवारों के नाम हैं। भाजपा ने तीन मंत्रियों समेत 36 विधायकों के टिकट काट दिए। वहीं, 2013 के चुनाव में हार चुके कुछ पूर्व विधायकों पर भी पार्टी ने विश्वास जताया है। प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद भाजपा में बगावत के सुर भी उठने लगे हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व भाजपा विधायक जितेंद्र सिंह डागा और श्याम सिंह मीणा ने नामांकन पत्र खरीद लिया है।

भाजपा ने दो सांसदों को भी विधायक प्रत्याशी बनाया है। इसमें पन्ना-खजुराहो सीट से सांसद नागेंद्र सिंह को नागौद से और आगर सीट से देवास-शाजापुर से सांसद मनोहर ऊंटवाल को टिकट दिया है। भाजपा की इस सूची में  घोषित की गई सूची में कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं। जैसे व्यापमं घोटाले में फंसे लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत शर्मा को सिरोंज से उम्मीदवार बनाया गया है।

सीएम बुधनी से ही लड़ेंगे: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की गोविंदपुरा सीट और पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की सीट महू का इस सूची में शामिल नहीं है। छतरपुर से विधायक और मंत्री ललिता यादव की सीट बदली गई है। वह मलहरा से चुनाव लड़ेंगी। गुना से पन्नालाल शाक्य का टिकट काट दिया गया है। शाक्य अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाआें में रहते हैं।

इन मंत्रियों के टिकट बरकरार : खुरई से भूपेन्द्र सिंह, दतिया से नरोत्तम मिश्रा, शिवपुरी से यशोधरा राजे सिंधिया, रहेली से गोपाल भार्गव, रीवा से राजेन्द्र शुक्ल, विजयराघवगढ़ से संजय पाठक, नरेला से विश्वास सारंग, भोपाल दक्षिण पश्चिम से उमाशंकर गुप्ता, बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन, उज्जैन उत्तर से पारस जैन, भोजपुर से सुरेंद्र पटवा, सिलवानी से रामपाल सिंह, ग्वालियर से जयभान सिंह पवैया, मुरैना से रुस्तम सिंह, गोहद ले लाल सिंह आर्य।

Yogesh Dwivedi November 2, 2018 1:27 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *