bhopal delhi India Latest News madhyapradesh states

बीजेपी में हड़कंप, MP के इन सांसदों ने जताई है विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा

October 13th, 2018 at 7:38 am by Anmol Gupta

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में मुख्य राजनैतिक पार्टियां जैसे बीजेपी कांग्रेस अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम तय नही कर पाई है, टिकटों को लेकर दोनो दलों में घमासान मचा हुआ है। ऐसे में भाजपा नेताओं ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है। भाजपा के एक दर्जन से ज्यादा सांसदों ने विधानसभा चुनाव पार्टी से टिकट की मांग की है। इनमें शामिल मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, देवास सांसद मनोहर ऊंटवाल, खंडवा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान, राजगढ़ सांसद रोडमल नागर के नाम सबसे आगे है। ऐसे में पार्टी में ह़ड़कंप मचा हुआ है, पार्टी नेताओं के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है, चुकी पार्टी पहले ही कई नामों को फायनल कर चुकी है, पार्टी ने इनके नामों को सर्वे में डाल दिया है। दावेदारों मे भी बैचेनी बढ़ गई है, अगर पार्टी इन्हें टिकट दे देती है तो उन दावेदारों के मंसूबों पर पानी फिर जाएगा जो इस आस मे लंबे समय से पार्टी नेताओं के चक्कर काट रहे थे कि उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा।
खबर है कि इन सभी सांसदों का बीते पांच सालों में कोई बेहतर परफॉरमेंस नही रहा है, वही प्रधानमंत्री मोदी भी इन्हें सुधार के लिए कई बार अल्टीमेटम दे चुके है, लेकिन अबतक इनमें कोई सुधार नही हुआ और इसी के कारण पार्टी और जनता दोनों में इनके प्रति नाराजगी है। वही इन्हें भी आने वाले लोकसभा चुनाव में टिकट कटने का डर है, जिसके चलते इन्होंने विधानसभा में चुनाव लड़कर अपनी सीट बचाने का दांव खेला है।अगर ये जीत गए तो कम से कम कुर्सी बची रहेगी।फिलहाल प्रदेश में 26 सांसद है, जिसमें से आधे से ज्यादा चाहते है कि उन्हें विधानसभा का टिकिट मिल जाए।
ये सांसद कर रहे विधानसभा चुनाव टिकट की मांग
मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, देवास सांसद मनोहर ऊंटवाल, खंडवा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान, राजगढ़ सांसद रोडमल नागर
नागौद सांसद नागेंद्र सिंह, घट्टिया से चिंतामन मालवीय, लक्ष्मीनारायण यादव-सिलवानी, जनार्दन मिश्रा-रीवा ज़िले की सेमरिया सीट
ज्ञानसिंह- शहडोल, अनूप सिंह- मुरैना, राव उदयप्रताप – होशंगाबाद, भागीरथ प्रसाद, गणेश सिंह, आलोक संजर भोपाल

Anmol Gupta October 13, 2018 7:38 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *