बीजेपी को हो सकता है भारी नुकसान, सर्वे में कांग्रेस सौ पार
India Latest News madhyapradesh Treading

बीजेपी को हो सकता है भारी नुकसान, सर्वे में कांग्रेस सौ पार

October 30th, 2018 at 6:05 am by Yogesh Dwivedi

देश की सबसे प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई रिश्वतखोरी विवाद अब बीजेपी को भारी पड़ती नजर आ रही है। कांग्रेस ने सड़क से लेकर संसद तक इस मामले में बीजेपी की भूमिका को लेकर जमकर हमला बोला । अगले महीने देश के चार राज्यों में चुनाव होने हैं। ऐसे में एक सर्वे के मुताबिक सीबीआई विवाद का असर मध्यप्रदेश पर बखूबी पड़ सकता है। सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक इस बात का दावा किया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश का तीन फीसदी बीजेपी का वोटबैंक घट सकता है।

सीबीआई विवाद के बाद सर्वे में मध्य प्रदेश के लोगों से पूछा गया कि क्या सीबीआई में जारी विवाद का असर बीजेपी के वोटों पर पड़ सकता है ? जिसमे सर्वे में मिले जवाबों में 43 फीसदी लोगों का मानना है कि इससे बीजेपी को नुकसान होगा। सर्वे में पिछले चार दिनों के वोटिंग ट्रेंड को दिखाया गया है, जिसके मुताबिक बीते तीन दिनों के दौरान बीजेपी के वोट प्रतिशत में 3 फीसदी की गिरावट देखी गयी है, जबकि कांग्रेस अपने स्थान पर कायम है।

सीबीआई के विवाद के बाद किये गए इस सर्वे के मुताबिक 230 सदस्यों वाले मध्य प्रदेश विधानसभा में बीजेपी को 38 फीसदी वोट मिलने की संभावना है, जबकि कांग्रेस को 42 फीसदी वोट मिलने की संभावना है जबकि 11 फीसदी वोट अन्य दलों के खाते में जाता दिखाई दे रहा है। वहीं, इन आंकड़ों को सीटों में बदलने पर बीजेपी को 80, कांग्रेस को 132 और अन्य को 18 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। वहीं इन आंकड़ों के दूसरे विश्लेषण में कांग्रेस को 146 और बीजेपी के खाते में सिर्फ 75 सीटें जाती दिखाई दे रही हैं।

Yogesh Dwivedi October 30, 2018 6:05 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *