सवर्ण आंदोलन से सहमी बीजेपी का अब महाकुंभ पर भरोसा - आगे पढ़ें
India Latest News madhyapradesh Treading

सवर्ण आंदोलन से सहमी बीजेपी का अब महाकुंभ पर भरोसा – आगे पढ़ें

September 20th, 2018 at 6:37 am by Yogesh Dwivedi

सवर्ण आंदोलन से चुनावी संकट देख रही भाजपा अब हर वर्ग को साधने की तैयारी में लगी है. यही वजह है कि ओबीसी महाकुंभ के बाद अब पार्टी वाल्मीकि महाकुंभ की और बढ़ रही है. भोपाल में होने वाले वाल्मीकि महाकुंभ के द्वारा पार्टी की कोशिश रहेगी की एससी वर्ग के इन वोटरों को लुभाने की है, जो पार्टी की जीत की नैया पार लगा सकते हैं.

दरअसल एट्रोसिटी एक्ट को लेकर भी बीजेपी दुविधा में है. अगर वो पूरी ताकत से एक्ट का समर्थन करती है तो सवर्ण समाज की नाराज़गी चुनाव में भारी पड़ सकती है. और अगर एक्ट को लेकर कमज़ोर रुख़ दिखाती है तो एससी वर्ग के वोटरों के छिटकने का डर भी है. ऐसे में पार्टी ने अपने सुर बदलते हुए, सभी वर्गों को साथ में लेकर चलने का नारा बुलंद करने के कोशिश की है.

एक तरफ एससी एसटी एक्ट और दूसरी तरफ सवर्ण समाज की नाराज़गी. दो मुद्दों की मझधार में फंसी बीजेपी ने अपनी नैया पार लगाने के लिए अब महाकुंभों का सहारा लिया है. सतना में ओबीसी महाकुंभ करने के बाद अब पार्टी भोपाल में वाल्मीकि महाकुंभ करने जा रही है. वाल्मीकि महाकुंभ एक अक्टूबर को होना है | उसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. पार्टी ने महाकुंभ की तैयारी के सिलसिले में वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ रणनीति तैयार की है.

Yogesh Dwivedi September 20, 2018 6:37 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *