टिकट को लेकर कांग्रेस दावेदारों में टकराव – Depalpur
India Latest News madhyapradesh Treading

टिकट को लेकर कांग्रेस दावेदारों में टकराव – Depalpur

September 19th, 2018 at 6:03 am by Yogesh Dwivedi

इंदौर के देपालपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस दो दावेदारों को लेकर आमने सामने हैं। इस सीट से कांग्रेस के दो स्थानीय नेता टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं। इनमें सिंधिया के समर्थक सत्यनारायण पटेल और कमलनाथ के समर्थक विशाल पटेल टिकट को लेकर ताल नजर आ रहे हैं। 12 सितंबर को सिंधिया ने यहां अपने कट्टर समर्थक सत्यनारायण के लिए जनसभा की थी। उनकी जनसभा के तुरंत एक हफ्ते बाद ही कमलनाथ ने भी अपने समर्थक विशाल पटेल के लिए जनसभा की । दोनों नेताओं की एक ही विधानसभा पर दो अलग अलग कांग्रेस नेताओं के लिए की गई जनसभा पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। राजनीति के जानकारों के मुताबिक कि ये कांग्रेस की गुटबाजी को दर्शाता है। जो इस बार भी चुनाव में भारी पड़ सकती है।

 

पिछले वर्ष भी इन दोनों नेताओं के बीच खुब झड़प देखि गयी थी. जिसके अंत में टिकट सत्यनारायण पटेल के हाथों में गयी थी. और उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा था

 

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अगवानी के दौरान ही उनकी पार्टी की एकजुटता के दावों की पोल खुल गई है। ए दिन की ही बात है कांग्रेस ने इन दो बड़ी सियासी रैली कर राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। लेकिन इन सबके बीच उनकी आंतिरक एकजुटता पर कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं। टिकट बंटवारे को लेकर दावेदारों ने अपने अपने नेताओं का दामन थामना शुरू कर दिया है। हाल में इंदौर में कांग्रेस के दो दिग्गज की हुई सभाएं काफी चर्चा में है।

 

विधानसभा चुनाव में टिकट किसे मिलेगा इसका फैसला तो लिस्ट जारी होने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन इन घटनाक्रम से कांग्रेस में गुटबाजी की पोल खुल गई है। एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रदेश में कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए संकल्प यात्रा करवा रहे हैं तो वहीं दूसरी और सिंधिया और कमलनाथ में अपने अपने दावेदारों को टिकट दिलाने के लिए वाकयुद्ध होता दिखाई दे रहा है।

 

Yogesh Dwivedi September 19, 2018 6:03 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *