चुनाव से पहले कांग्रेसियों ने ऐसे बनाई भाजपा के लिए फेंकू एक्सप्रेस
India Latest News madhyapradesh Treading

चुनाव से पहले कांग्रेसियों ने ऐसे बनाई भाजपा के लिए फेंकू एक्सप्रेस

September 25th, 2018 at 3:23 pm by Yogesh Dwivedi

चुनाव का नशा हर पार्टी के सिर चढ़कर बोल रहा है।ऐसे में अब मध्यप्रदेश 2018 का ये विधानसभा चुनाव का मुकाबला धीरे धीरे और भी दिलचस्प होता जा रहा है।दोनों ही  दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में जुट चुके हैं।  दोनों ही पार्टियों ने विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कारगर रणनीति बनाना शुरू कर दी है। जहां सत्ता में बीजेपी अपने कामकाज पर जनता का आशीर्वाद लेने निकली है और आज सबसे बड़ा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ आयोजित करने जा रही है, वही कांग्रेस ने सरकार की पोल खोलने के लिए एक नया तरीका ढूंढ निकाला है। चुनाव से पहले कांग्रेस भाजपा को घेरने के लिए फेंकू एक्सप्रेस सहारा लेने जा रही है। फेकू एक्सप्रेस के नाम से एक रेल गाड़ी बनाई है। कांग्रेस नेता इस रेल गाड़ी के माध्यम से भाजपा के द्वारा किए गए 5 सालों के कामों को जनता के सामने रखेंगे।

इस ट्रेन में सवारी नही बल्कि जनता से जुड़े वो मुद्दे होंगें जिनकी सरकार ने घोषणा तो कर दी है लेकिन पूरी नही कर पाई है।  सरकार की अधूरी घोषणाओं को इस फेंकू एक्सप्रेस के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा।  कांग्रेसियों ने करीब चार माह की कड़ी मशक्कत के बाद इस मॉडल को तैयार किया है  जो विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जनता की बीच पहुंचेगी। यह ट्रेन जबलपुर के शहर और ग्रामीण विधानसभाओं से होकर गुजरेगी।इस पूरे गाड़ी में आम आदमी का डिब्बा नहीं बनाया गया जबकी एक प्लेटफार्म पर व्यापारी, किसान और आम आदमी के नाम पर 3 हड्डियों के ढांचे टांगे गए हैं।

कांग्रेस का यह आरोप है कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई घोषणाएं की लेकिन उनमें से ज्यादातर पूरी नहीं । आम जनता को धोखे में रखा गया हैं । इसलिए जनता को इसका कोई लाभ नहीं मिला। प्रदेश में व्यापम और बिजली घोटाला हुआ। पौधरोपण के नाम पर जनता के करोड़ों रुपए बर्बाद किए गए। मां नर्मदा यात्रा के नाम पर राजनीतिक परिक्रमा की गई। इस चुनाव में जनता इस सबका हिसाब लेगी।

 

Yogesh Dwivedi September 25, 2018 3:23 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *