इनको टिकट मिलना तय, 100 सीटों पर कांग्रेस में बनी सहमति
India Latest News madhyapradesh Treading

इनको टिकट मिलना तय, 100 सीटों पर कांग्रेस में बनी सहमति

October 11th, 2018 at 9:38 am by Yogesh Dwivedi

कांग्रेस में मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों को लेकर चल रहा मंथन अंतिम दौर में पहुँच चूका है| बुधवार को हुई छानबीन के अनुसार समिति की बैठक में पहली लिस्ट के साथ साथ कई और भी नामों पर चर्चा की गई है लगभग 100 सीटों पर नाम तय कर लिए गए हैं । इस बार कांग्रेस लोकसभा चुनाव हारे उम्मीदवारों को भी मैदान में उतारेगी यह तय हो चुका है । साथ ही बाहर से आए प्रत्याशियों पर भी दांव लगाने पर विचार किया जा रहा है। वहीं 45 सिटिंग विधायकों को फिर से मौका दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कांग्रेस की छानबीन समिति दो चरणों में हुई मैराथॉन बैठक में कई नामों पर मुहर लग गई है। इनमें सोनकच्छ से इस बार पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा, आलोट से पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, ग्वालियर से प्रद्युमन सिंह तोमर, दतिया से राजेंद्र भारती, खुरई से अरुणोदय चौबे, नरयावली से सुरेंद्र चौधरी, बंडा नारायण प्रजापति, टीकमगढ़ से यादवेंद्र सिंह, पृथ्वीपुर से बृजेंद्र सिंह राठौर, अनूपपुर से बिसाहू लाल सिंह, बिछिया से नारायण सिंह पट्टा, वारासिवनी से प्रदीप जायसवाल, गोटेगांव से नर्मदा प्रसाद प्रजापति, मुलताई से सुखदेव पांसे, सांची से प्रभु राम चौधरी, खिलचीपुर से प्रियव्रत सिंह, घटिया से रामलाल मालवीय, बदनावर से राजवर्धन सिंह, दत्ती गांव महू से अंतर सिंह दरबार, सांवेर से तुलसी सिलावट और हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुई पद्मा शुक्ला का टिकट विजयराघवगढ़ तय नाम है।

इन 45 विधायकों को मिला फिर से मौक़ा 

विजयपुर से रामनिवास रावत, लहार से डॉक्टर गोविंद सिंह, भीतरवार से लाखन सिंह, डबरा से इमरती देवी, करैरा से शकुंतला खटीक, पिछोर से के पी सिंह, कोलारस से महेंद्र सिंह यादव, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, राघोगढ़ से जयवर्धन सिंह, चंदेरी से गोपाल सिंह चौहान डग्गीराजा, मुंगावली से बृजेंद्र सिंह यादव, देवरी से हर्ष यादव, राजनगर से कुंवर विक्रम सिंह नाती राजा, जबेरा से प्रताप सिंह, पवई से मुकेश नायक, अमरपाटन से राजेंद्र सिंह, चित्रकूट से नीलांशु चतुर्वेदी, नागोद से यादवेंद्र सिंह, सुखेंद्र सिंह बन्ना मऊगंज से, सुंदरलाल तिवारी गुढ़ से, चुरहट से अजय सिंह, कमलेश्वर पटेल सिहावल, रामपाल सिंह ब्हायौरी से, सौरभ सिंह बहोरीबंद, नीलेश अवस्थी पाटन, तरुण भनोट जबलपुर पश्चिम, संजीव उइके मंडला, संजय उइके बैहर, मधु भगत परसवाड़ा, रजनी सिंह केवलारी, योगेंद्र सिंह लखनादौन, सोहन लाल बाल्मीकि परासिया, जतन उईके पांडुरना, रामकिशोर दोगने हरदा, निशंक जैन बासौदा, आरिफ अकील भोपाल उत्तर, शैलेंद्र पटेल इछावर, गिरीश भंडारी नरसिंहगढ़, सचिन यादव कसरावद, विजय सिंह सोलंकी भगवानपुरा, बाला बच्चन राजपुर, रमेश पटेल बड़वानी, गंधवानी से उमंग सिंघार, सुरेंद्र सिंह हनी कुक्षी, जीतू पटवारी राऊ, और हरदीप सिंह डंग सुवासरा को फिर से टिकट दिए जाने पर मुहर लग चुकी है

गौरतलब है कि प्रदेश में 2 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी है । लिहाजा कांग्रेस अपनी उम्मीदवारों के नाम तेजी से तय कर रही है। इस बार कांग्रेस ने सर्वे और पूर्व में तीन हजार कम वोटों से हारे उम्मीदवारों को मौका देने का मन बनाया है सूत्रों के मुताबिक 150 नाम तय हो चुके हैं। शेष नामों पर मंथन अब भी जारी है। पहली लिस्ट 12 अक्टूबर तक जारी हो जाएगा। साथ ही दूसरी लिस्ट इस महीने के अंत तक जारी कर दी जाएगी।

 

 

Yogesh Dwivedi October 11, 2018 9:38 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *