कमलनाथ बोले- यह है 'अमेरिका से अच्छी सड़कों' का सच, सड़क हादसों में MP पहुंचा देश में तीसरे नंबर पर
India Latest News madhyapradesh Treading

कमलनाथ बोले- यह है ‘अमेरिका से अच्छी सड़कों’ का सच, सड़क हादसों में MP पहुंचा देश में तीसरे नंबर पर

November 14th, 2018 at 8:51 am by Yogesh Dwivedi

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार को बड़ा झटका सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट में खुलासा किया गया है की देश में मध्यप्रदेश सड़कों हादसों में तीसरे नंबर पर है। बीते एक साल में 10177  लोगों की मौत हुई है, जबकी 2016  में ये आकंड़ा 9646 पर था। इन आकंड़ों को लेकर कांग्रेस के पीसीसी चीफ कमलनाथ ने शिवराज सरकार का जमकर घेराव किया है और मुख्यमंत्री केएमपी की अमेरिका से अच्छी सड़कोंके बयान पर तंज कसा है।

ये विश्लेषण नेशनल सेंटर फॉर ह्यूमन सेटलमेंट्स एंड एन्वॉयरमेंट (एनसीएचएसई) ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2017 में मध्यप्रदेश के अंदर हुए सड़क हादसों में 962 बच्चों की मौत हुई। इस आंकड़े के साथ मध्यप्रदेश, देश का तीसरा ऐसा राज्य बन गया है, जिसमें सबसे ज्यादा सड़क हादसों में बच्चों की मौत हुई है। वही उप्र पहले और सिक्किम दूसरे स्थान पर है। वर्ष 2017 में भारत में 9000 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई, जो कुल मौत का 6.4 फीसदी है। इनमें सबसे ज्यादा उप्र और सिक्किम में 11.5 फीसदी बच्चों की जान गई है। मध्यप्रदेश की बात करे तो वर्ष 2017 में 10,177 लोगों ने अपनी जान गंवाई है वही वर्ष 2016 में मौत का ये आंकड़ा 9646 पर था। वर्तमान में मप्र में ये आंकड़ा 9.5 फीसदी है।  

कमलनाथ का ट्वीट

वही चुनावी साल में इस मुद्दे को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि शिवराज जी,यह है प्रदेश की अमेरिका से अच्छी सड़कों का सच हर मामले में अव्वल प्रदेश अब सड़क हादसों में बच्चों की मौत में भी देश में 3 . पर पहुंच गया सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार 1वर्ष में 10177 लोगों की सड़क हादसों मे मौत हुई है। सिर्फ प्रचार में विकासमैदान में ये है हक़ीकत।

Yogesh Dwivedi November 14, 2018 8:51 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *