bhopal delhi India Latest News madhyapradesh states

कांग्रेस कमेटी की बैठक शुरू और टिकट-गठबंधन पर चर्चा होगी

November 2nd, 2018 at 6:35 am by Yogesh Dwivedi

कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज जारी कर सकती है. टिकट बंटवारे पर पिछले काफी दिनों से मंथन चल रहा है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने गुरुवार को दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के भिड़ने की भी खबर थी. अब कांग्रेस आज पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक

इसी को देखते हुए आज कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक भी बुलाई गई है. ये बैठक 10 जनपथ में हो रही है, जिसमें टिकट बंटवारे की बाद की स्थिति पर विचार किया जाएगा. इसके अलावा आगे के चुनाव प्लान की भी बात होगी. इस बैठक में कांग्रेस और टीडीपी के भविष्य पर भी चर्चा हो सकती है.

बता दें कि गुरुवार को ही चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बैठक के लिए नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है, अहमद पटेल, एके एंटनी, केणु वेणुगोपाल, वर्षा गायकवाड़, जयराम रमेश बैठक ले लिए 10 जनपथ पहुंच गए हैं.

तक़रीबन 142 उम्मीदवारों की लिस्ट सकती है सामने

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आज करीब 142 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि इनमें भी तीन मौजूदा विधायकों का टिकट बदला गया है. अभी मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कुल 57 विधायक हैं.

आज किन लोगों की किस्मत चमकेगी ये अभी तय नहीं है, लेकिन कुछ नाम ऐसे भी सामने आए हैं, जिन्हें टिकट मिलना तय बताया जा रहा है. इनमें सुरेश पचौरी, सज्जन सिंह वर्मा और हिम्मत सिंह का नाम शामिल है.

सिर्फ इतना ही नहीं हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले संजय शर्मा, अभय मिश्रा को भी पार्टी टिकट दे सकती है.

Yogesh Dwivedi November 2, 2018 6:35 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *