अमेरिका और चीन के बिच ट्रेड वॉर शुरू हो चुक्का है. जिस वजह से रुपये में गिरावट आई है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो बाहर से आने वाला सामान महंगा हो जाएगा. इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां पहले ही यह कह चुकी हैक की अगर रुपये की गिरावट में ऐसा ही माहोल चलता रहा तो उन्हें अपने प्रोडक्ट की कीमतों को बढ़ाना होगा.
Business city delhi India Latest News Treading world

डॉलर के मुकाबले 72.18 के स्तर पर खुला रूपये

September 10th, 2018 at 6:51 am by Yogesh Dwivedi

इस हफ्ते की शुरू में ही रुपये में गिरावट देखी गयी है. सोमवार को ये ४५ पैसे है. और उसी के सांथ इस वक़्त रुपये ७२.१८ पे पहुँच गया है.
इसके पीछे सबसे बड़ी वजह इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के बढ़ते दाम है. और दूसरी और इमर्जिंग इकॉनमी का असर डोलर के मुकाबले रुपये की मजबूती पर असर दिख रहा है.

अमेरिका और चीन के बिच ट्रेड वॉर शुरू हो चुक्का है. जिस वजह से रुपये में गिरावट आई है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो बाहर से आने वाला सामान महंगा हो जाएगा.
इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां पहले ही यह कह चुकी हैक की अगर रुपये की गिरावट में ऐसा ही माहोल चलता रहा तो उन्हें अपने प्रोडक्ट की कीमतों को बढ़ाना होगा.

पहले ही देश में चल रहे पोलिटिकल वॉर ने मार्केट की हालत ख़राब कर चुक्का है और माहोल काफी गर्माया हुआ है जिसके चलते गिरावट का इस हफ्ते ऐसा ही माहोल रहने वाला है.

Yogesh Dwivedi September 10, 2018 6:51 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *