bhopal Gwalior India Latest News madhyapradesh states

राहुल की रैली में लगे ‘अबकी बार सिंधिया सरकार’ के पोस्टर

October 16th, 2018 at 9:55 am by Yogesh Dwivedi

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही एक बार फिर कांग्रेस में सीएम प्रोजेक्ट करने की चर्चा जोरों पर है। कांग्रेस ने भले ही आने वाले विधानसभा चुनाव में किसी दिग्‍गज नेता को मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्‍ट अभी न किया हो, लेकिन समर्थक अपने नेता को पार्टी अध्यक्ष के सामने सीएम  प्रोजेक्‍ट करने में जुटे हुए हैं।  दरअसल,  सोमवार को ग्वालियर में हुए राहुल गांधी के रोड शो में सिंधिया हर तरफ छाये रहे। जगह-जगह पोस्टर होर्डिग्स में सिंधिया राहुल की जोड़ी देखने को मिली। एक तरफ पोस्टरों में सिंधिया को अर्जुन और राहुल को श्रीकृष्ण बताया गया तो वही दूसरे पोस्टर में ‘अबकी बार सिंधिया सरकार’ का बोलबाला रहा। इस वक़्त वहां के कार्यकर्ताओं ने दीवारों और पोस्टरों पर स्लोगन लिख एक नई बहस छेड़ दी है।
पोस्टर के बाद जहां सियासत गर्माई हुई है वही सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की चर्चा को भी हवा मिल गई है। चुनाव से पहले चारों तरफ सिंधिया की गूंज सुनाई देने लगी है, इशारों ही इशारों में समर्थक फिर से सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट करने के संकेत दे रहे है।
मीडिया में भी इसकी सुर्खियां बन रही हैं प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ समेत कांग्रेस के बड़े नेता यह कहते हुए पल्ला झाड़ रहे हैं कि इसका फैसला तो पार्टी हाईकमान को करना है।
बता दे कि यह पहला मौका नही है कि इससे पहले भी रैलियों में जुटने वाली भीड़ भी प्रदेश में सिंधिया को बतौर सीएम प्रोजेक्ट किए जाने की मांग करती आई है। समर्थकों ने सिंधिया को अगले मुख्‍यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्‍ट करते हुए फेसबुक पर भी आठ पेज बना ऱखे हैं।हालांकि कांग्रेस में चुनाव से पहले किसी नेता को मुख्‍यमंत्री प्रोजेक्‍ट करने की परंपरा नहीं है। जीतने पर विधायक दल ही नेता का चुनाव करता है। लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी नेता विशेष के समर्थकों ने इस तरह की मुहिम छेड़ी है।

Yogesh Dwivedi October 16, 2018 9:55 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *