bhopal India indore Latest News madhyapradesh Ratlam states

राहुल गांधी : सीएम का परिवार व्यापमं घोटाले में शामिल है निर्दोष लोग जेल में हैं

October 31st, 2018 at 10:35 am by Yogesh Dwivedi

खरगोन. निमाड़ के खरगोन में पहली बार सभा लेने आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण में किसान, दलित, आदिवासी, छोटे दुकानदार व युवाओं के रोजगार पर फोकस किया। वे बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधकर मेहुल चौकसी, अनिल अंबानी, नीरव मोदी, ललित मोदी का जिक्र करते रहे।

उन्होंने कहा 2014 में नारा था अच्छे दिन आने वाले हैं, फिर सूट-बूट, लूट और झूठ की सरकार का नारा बुलंद होने लगा। अब चौकीदार चोर है हो गया। राहुल ने अपने भाषण में पनामा पेपर्स में मुख्यमंत्री के परिवार का जिक्र नहीं किया, जो उन्होंने सोमवार को झाबुआ में कहा था।

राहुल ने मंगलवार दोपहर नवग्रह मेला मैदान पर हुई सभा में कहा- व्यापमं घोटाले में मुख्यमंत्री का परिवार शामिल है। निर्दोष लोगों को जेल हुई।  इस मामले में 50 लोगों की मौत हो चुकी है। इस सरकार ने मप्र के भविष्य को नष्ट कर दिया। मुख्यमंत्री कहते हैं मैं मानहानि का केस करूंगा। सच्चाई के लिए कितने भी केस करें, मैं तैयार हूं।

राहुल ने अपने 30 मिनट के भाषण की शुरुआत में कहा- पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व सोनिया गांधी के दिल में गरीब, किसान, आदिवासियों के लिए जगह थी। तीन बार इंदिरा का नाम दोहराकर कहा- वे सबसे पहले कमजोर वर्ग, आदिवासी, दलित, किसान-मजदूर के बारे में सोचकर निर्णय लेती थीं। सिंचाई के काम भी होते थे। इसलिए अब चुनाव आए तो आप कांग्रेस को वोट देना, क्योंकि ये आपकी सरकार होगी।

Yogesh Dwivedi October 31, 2018 10:35 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *