राहुल गांधी : सत्ता में आते ही 10 दिन में होगा एमपी के किसानों का कर्ज माफ
India Latest News madhyapradesh Treading

राहुल गांधी : सत्ता में आते ही 10 दिन में होगा एमपी के किसानों का कर्ज माफ

September 28th, 2018 at 5:52 am by Yogesh Dwivedi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सतना जिले के चित्रकूट में किया बड़ा ऐलान । उन्होंने कहा है कि सत्ता में आते ही 10 दिन में किसानी की कर्ज माफी की जाएगी। हालांकि पहले भी यह घोषणा कर चुके हैं, अपनी घोषणा को उन्होंने दोहराया है। किसानों को साधने की दृष्टि से राहुल की यह घोषणा चुनाव में बड़ा असर दिखा सकती है।

इस दौरान उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। उन्होंने एक बार फिर सीएम को ‘योजना मशीन’ कह कर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि वे जहां भी जाते हैं, वहां नई योजना की घोषणा करते हैं। मुख्यमंत्री कहते हैं कि मध्यप्रदेश नंबर वन । उन्होंने तंज करते हुए कहा कि वे बिलकुल सही कहते हैं, मध्यप्रदेश किसान आत्महत्या, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, कुपोषण, पेट्रोल-डीजल की कीमत में नंबर वन है। शिक्षा के सिस्टम को व्यापमं ने नष्ट किया।

 

राहुल ने मोदी पर भी साधा निशाना

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरदार पटेल की जो मूर्ति बना रहे हैं, वो मेड इन इंडिया नहीं बल्कि मेड इन चाइना है। इससे वे चाइना की मदद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप जब चाइना का माल खरीदते हैं तो इसका सीधा फायदा उसको पहुंचता है. लेकिन, कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ऐसा कभी नहीं होगा। मैं चाहता हूं की पांच साल बाद जब आप फोन खरीदें तो उसके पीछे मेड इन चाइना नहीं बल्कि मेड इन मध्यप्रदेश लिखा होना चाहिए।

हमें वो दिन देखना है जब आप कुछ खरीदें तो उसका सीधा फायदा मध्यप्रदेश के युवाओं को मिले। राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में बेरोजगारी-भ्रष्टाचार लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसकी जिम्मेदार बीजेपी सरकार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आयेगी तो प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा।

राहुल ने हाल ही में कैलाश मानसरोवर की यात्रा की है। 17 सितंबर जब वह भोपाल आए तो शहर भर में चस्पा किए गए पोस्टर्स में उनको शिवभक्त दिखाया गया था। वहीं, चित्रकूट में लगाए गए पोस्टर्स में उनको रामभक्त के तौर पर भी दिखाया गया ।  यही नहीं, उनका नाम पं. राहुल गांधी भी लिखा गया। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया सहित अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

Yogesh Dwivedi September 28, 2018 5:52 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *