एमपी में राहुल का दूसरा दौरा, भगवान राम के दरबार में 'शिवभक्त' होंगे हाजिर
India Latest News madhyapradesh Treading

एमपी में राहुल का दूसरा दौरा, भगवान राम के दरबार में ‘शिवभक्त’ होंगे हाजिर

September 27th, 2018 at 6:06 am by Yogesh Dwivedi

राहुल गांधी चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं। भोपाल के बाद अब दो दिन के लिए प्रदेश के विंध्य में अपना डेरा डालेंगे। यहां राहुल गांधी दो दिन में 153 किमी लंबा रोड शो करेंगे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम भी करेंगे। राहुल गांधी भगवान राम के दर्शन करने चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर जाएंगे। उसके बाद वह सतना और रीवा में 27 और 28 सितंबर को रोड शो भी करेंगे।  यह बताया जा रहा है कि दर्शन के बाद राहुल सतना में कांग्रेस के लिए भव्य रैली करेंगे और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। सतना के साथ-साथ उनकी नजर विंध्य के सात जिलों की बाकी 30 सीटों पर है। ये सीटें कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करती थीं। वहीँ अब यहां से बीजेपी के विधायक ही चुनकर आ रहे हैं।

यह रहेगा कार्यक्रम

राहुल गांधी 27 सितंबर की सुबह 11 बजे चित्रकूट आएंगे फिर कामतानाथ मंदिर में दर्शन करेंगे

-दोपहर 12 बजे चित्रकूट में कार्नर मीटिंग के बाद सतना जाएंगे

-सतना में 2.10 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे

-3.15 बजे बस से रीवा रवाना होंगे

-शाम 5 बजे रीवा शहर में रोड़ शो करेंगे

-शाम 6.30 बजे सिरमोर सर्किल रीवा में आम सभा को संबोधित करेंगे

-28 सितम्बर को सुबह 11 बजे बस से रवाना होकर सैपुर मोड, बरोन, बैंकुंठपुर में लालगांव में कार्नर मीटिंग करेंगे

-शाम 4.45 बजे विधान सभा त्योंथर में सभा को संबोधित करेंगे

 

पिछले चुनाव में कांग्रेस ने यहां से शानदार प्रदर्शन किया था। विंध्य के सात जिले सतना, सीधी, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करते थे। वही पिछले चुनाव में कांग्रेस के हाथ यहां से 12 सीटें लगी थीं। वहीं दो सीटें बसपा के खाते में गई। सबसे आगे बीजेपी रही थी जिसनें 16 सीटों पर कब्जा किया था। विंध्य का इतिहास रहा है कि यहां स्थानीय मुद्दे और जातिगत समीकरणों पर सरकार बमती आई है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 17 सितंबर को भोपाल से चुनाव अभियान की शुरूआत कर दी थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद वे भोपाल पहली बार आए थे। एमपी के वे विंध्य क्षेत्र में कांग्रेस की लहर बनाने का काम करेंगे। सतना जिले में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की मजबूत पकड़ पहले से ही है। इस क्षेत्र में उनका काफी प्रभाव रहा है। ऐसे में राहुल उनके साथ गैर कांग्रेसी सीटों पर निशाना साधने का काम करेंगे।

 

Yogesh Dwivedi September 27, 2018 6:06 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *