bhopal India indore Latest News madhyapradesh rewa uncategories

SC/ST एक्ट के विरोध में सपाक्स का जन आंदोलन

September 5th, 2018 at 6:00 pm by Anmol Gupta

मध्य प्रदेश में आयी नयी पोलिटिकल पार्टी सपक्ष SC/ST एक्ट के विरोध में आंदोलन की तयारी में है. आये दिन हुए कई सारे ऐसे कार्य है जो सपक्ष पार्टी से जुड़ रहे है जैसे सवर्ण समाज के 131 अलग-अलग संगठनों को सपाक्स से जोड़ कर उन्होंने आंदोलन को एक किस्म से आक्रामक रुख़ दे दिया है. चुरहट सीधी में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के रथ पर हुआ पथराव, चप्पल फेंकने की घटना हो या सांसदों, मंत्रियों का घेराव प्रदर्शन, तार सपाक्स आंदोलन से जुड़ रहे हैं.
6 सितम्बर यानि गुरुवार को भारत बंद को देखते हुए धरा 144 लगा दी गयी है मध्य प्रदेश के कई सारे जिलों में हाई पुलिस अलर्ट का अनुमान लगाया जा रहा है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओबीसी सांसदों, मंत्रियों की बैठक लेकर शांति बहाली के प्रयास शुरू कर दिए हैं.
भारत बंद महूल के षाले यह सुनने में आ रहा है की जगदीश जोशी सापेक्ष अभिभावक का ल यानी गुरुवार को जन आंदोलन कर रही है . जिसमे वे कल कलेक्टर ऑफिस का घेराव करेंगे जिसमे 5000 से ज्यादा लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है. हमारे सूत्रों के हवाले से यह पता चला है की इस आंदोलन में मुख्य कार्यकर्ता अभिभावक जगदीश जोशी और उसके अलावा मुख्या आंदोलन कार्यकर्ता अभिजीत करते है.
आरक्षण को लेकर पूरे देश में बहुत ही बोल बाला है. उधर गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल भी अनशन पर बैठे हुए है. उनके अनशन को आज बारहवा दिन है और सरकार इस पर कुछ भी नहीं कर रही है.

अब देखना यह है की क्या उनका यह आन्दोलन एक सही राह पकड़ता है या नही . आगे जानने के लिए बने रहे हमारे साथ.

Anmol Gupta September 5, 2018 6:00 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *