पहली लिस्ट में भाजपा 75 नामों पर कर रही है मंथन, इन नामों पर लटकी तलवार
India Latest News madhyapradesh Treading

पहली लिस्ट में भाजपा 75 नामों पर कर रही है मंथन, इन नामों पर लटकी तलवार

September 22nd, 2018 at 12:21 pm by Yogesh Dwivedi

विधानसभा चुनाव में जैसे जैसे समय कम होता जा रहा है पार्टियों में उम्मीदवारों को लेकर मंथन किया जा रहा है। यह सुनने में आया है की भारतीय जनता पार्टी अपनी पहली लिस्ट में करीब 75 उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। पार्टी का कहना है टिकट के लिए पहली शर्त जिताऊ उम्मीदवार की है। उसके बाद दावेदारों की छवि को भी देखा जाएगा। लेकिन दागी और बहुत ज्यादा अंतर से हारे हुए उम्मीदवारों को पार्टी दोबारा मौका नहीं देगी।

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी ने टिकट बंटने का प्रक्रिया पर मंथन शुरू हो गया है। इस बार ये फैसला लिया गया है कि जिन दावेदारों की दागी छवि है या फिर विधानसभा चुनाव में जो उम्मीदवार बड़े अंतर से हारे थे उनको टिकट नहीं दिया जाएगा। पार्टी ने फिलहाल सबसे बड़ा फेक्टर टिकट देने के लिए तय किया है वह है जिताउ उम्मीदवार। हम दावेदारों का लिस्ट तैयार कर रहे हैं लेकिन अंतिम फैसला हाईकमान ही लेगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी का मानना है कि टिकट तय करते समय प्रत्याशी की छवि सबसे अहम भूमिका निभाती है। विरोधी के खिलाफ ज्यादातर साफ और बेदाग छवि वाले उम्मीदवार को ज्यादा अहम भूमिका मिलती है। हमने कुछ सर्वे करवाएं हैं। रिपोर्ट की समीक्षा की जा रही है। समीक्षा के बाद नाम पर प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति इस पर चर्चा करेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक 13 ऐसे उम्मीदवार हैं जो पिछले चुनाव में 20 हजार के ज्यादा के अंतर से हारे थे। वहीं, राधेश्याम धाकड़ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह से 58,204 वोट से हारे थे। वहीं, सात उम्मीदवार 30 हजार के अंतर से हारे थे। सूत्रों के मुताबिक इन उम्मीदवारों की टिकट की खतरे में दिखाई पड़ती है |

Yogesh Dwivedi September 22, 2018 12:21 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *