योगी भी अब चुनाव प्रचार के लिए आएंगे मध्य प्रदेश
India Latest News madhyapradesh Treading

योगी भी अब चुनाव प्रचार के लिए आएंगे मध्य प्रदेश

November 19th, 2018 at 11:00 am by Yogesh Dwivedi

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब स्टार प्रचारकों ने मैदान संभल लिया है| बीजेपी के कई दिग्गज नेता मध्यप्रदेश में प्रचार करेंगे| कट्ठर हिंदू छवि के नेता उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मप्र में चुनावी सभाएं करने जा रहे हैं। भाजपा ने योगी को प्रदेश के संवेदनशील जिलों में पार्टी का प्रचार करने के लिए उतारा । योगी धार जिले की बदनावर, रतलाम की आलोट, खंडवा एवं इंदौर की महू विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वे गाय, हिदुत्व एवं मंदिर का मुद्दा उठा सकते हैं। ये क्षेत्र का राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का गढ़ है और पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार संवेदनशील क्षेत्रों में भी शामिल हैं।

मप्र में खंडवा, धार जिले प्रतिबंधित संगठन सिमी (स्टुडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ़ इंडिया ) का गढ़ हमेशा से रहा है। बीच-बीच में इन जिलों में सांप्रदायिक तनाव के हालात बन जाते हैं, चूंकि योगी की छवि कट्ठर हिंदू की है। वे अपने भाषणों में एक वर्ग विशेष के खिलाफ बोलते रहे हैं। यूपी का सीएम बनने के बाद उनके भाषणों में कड़वाहट कम हो गयी है, लेकिन मप्र में चुनाव प्रचार के दौरान वे कौनसे मुद्दे उठाते हैं, यह देखना बहुत ही अहम् होगा है।

 

मालवानिमाड़ में भाजपा की हालत पतली

भाजपा पर हमेशा से सांप्रदायिक धु्रवीकरण की राजनीति करने का आरेाप लगते रहे हैं। चूंकि मप्र में मालवा-निमाड़ संघ का गढ़ हैं। यहां इस बार भाजपा की हालत बेहद खराब हैं। इस क्षेत्र में योगी की सभाएं तय करने के पीछे संघ की रणनीति को बताया जा रहा है।

Yogesh Dwivedi November 19, 2018 11:00 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *